सीआरपीएफ में महिला-पुरुष कॉन्स्टेबल की 129000+ पदों पर भर्ती – CRPF RECRUITMENT NOTIFICATION 2023

 CRPF Recruitment Notification 2023 : यदि आप भी सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं या अपने लिए सरकारी नौकरी ढूंढ रहे हैं, तो मुझे आपको एक नवीनतम सरकारी नौकरी की जानकारी बताने का अवसर मिला है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने एक सरकारी नौकरी के लिए विज्ञापन जारी किया है। इस बार, सीआरपीएफ द्वारा कांस्टेबल पदों पर भर्ती की जा रही है और यह भर्ती अब तक की सबसे बड़ी भर्ती होने की संभावना है। इस भर्ती में, 129,000 से अधिक खाली पदों को भरने की योजना बनाई गई है और महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। CRPF Recruitment के संबंध में सभी पात्रताएं और आवेदन की जानकारी नीचे उल्लेखनीय की जा रही हैं।

CRPF RECRUITMENT NOTIFICATION 2023


CRPF द्वारा पहली बार इतने अधिक पदों पर भर्ती

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल विभाग द्वारा पहली बार इतने अधिक पदों पर भर्ती निकलने जा रही है। जिसे लेकर नया व ताजा अपडेट आपके सामने उपस्थित हैं और जानकारी हम आपको देने वाले हैं। जानकारी के लिए बता दें सीआरपीएफ लगभग 129000 पदों के लिए कांस्टेबल भर्ती विज्ञापन जारी करने जा रहा है और आवेदन फॉर्म जल्द ही लेना प्रारंभ करेगा। इन पदों के लिए सीआरपीएफ द्वारा बहुत जल्द विज्ञापन जारी किया जाएगा।

मांगी जाएंगी ये योग्यता

सीआरपीएफ द्वारा जारी किये जाने वाले कांस्टेबल भर्ती (Constable Recruitment) प्रक्रिया में, आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की उम्र सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम उम्र सीमा 28 वर्ष होनी चाहिए। शैक्षणिक योग्यता के मामले में, महिला और पुरुष दोनों अभ्यार्थी आवेदन कर सकते हैं। यदि शैक्षणिक योग्यता पर नजर डाली जाए तो ऐसे महिला एवं पुरुष अभ्यार्थी आवेदन कर पाएंगे। जिन्होंने किसी भी मान्यता प्राप्त विद्यालय से 10वीं कक्षा पास कर ली है या इसके समकक्ष कोई अन्य शैक्षणिक योग्यता हो। आवेदन करने के लिए आरक्षित और अनारक्षित वर्ग दोनों अभ्यर्थियों को शुल्क देना होगा।

भर्ती को लेकर यहां देखें महत्वपूर्ण तिथियां

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल बंपर भर्ती को लेकर महत्वपूर्ण तिथियां की बात करें तो। विभाग सीआरपीएफ की ओर से इस तरह की भर्ती की कोई जानकारी नहीं दी गई है और न ही अभी तक कोई नोटिस या नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इसलिए सीआरपीएफ कांस्टेबल बम्पर भर्ती को लेकर खबर सच है या झूट अभी कुछ कहा पाना सम्भव नही है। हालांकि कही मीडिया और वेबसाइट द्वारा सीआरपीएफ कांस्टेबल 2023 के लिए 129000 से अधिक पदों पर भर्ती निकलने का दावा किया जा रहा है। जिस में बताया जा रहा है कि ये भर्ती बहुत जल्दी निकाली जाएगी। यदि भविष्य में इस भर्ती को लेकर कोई भी सूचना जारी होती है तो वेबसाइट sacha desh vaktaपर इसकी सूचना जरूर दी जाएगी। इसलिए सभी अभ्यार्थी हमें Google और Telegram चैनल पर जरूर फॉलो कर लें।


Post a Comment

Previous Post Next Post